उत्तराखंड

शर्मनाक: डॉ. भीमराव आंबेडकर के पोस्टर पर पोती कालिख, भीम आर्मी कार्यकर्ताओं ने किया जमकर हंगामा

[ad_1]

उत्तराखंड। सहारनपुर जनपद के टपरी में बाबा साहब डॉक्टर भीमराव आंबेडकर के होर्डिंग पर लगी फोटो पर कुछ शरारती तत्वों ने कालिक पोत दी। वहीं गुस्साए अनुसूचित जाति के लोगों ने जमकर हंगामा किया। भीम आर्मी कार्यकर्ताओं के साथ लोगों ने टपरी-नागल मार्ग पर जाम लगाकर विरोध जताया। पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर मामला शांत कराया। इसके साथ ही नया बोर्ड लगाया गया है। क्षेत्रवासियों ने कुछ लोगों पर शक जाहिर करते हुए देहात कोतवाली में तहरीर दी है।

देहात कोतवाली क्षेत्र के गांव संतागढ़ निवासी रूपेश, दिनेश कुमार, राजू, मोनू कुमार व आशु ने बताया कि टपरी चौक पर डॉ. भीमराव आंबेडकर की फोटो लगा होर्डिंग लगाया था। गुरुवार की शाम तक बोर्ड ठीक अवस्था में था। रात में किसी ने बाबा साहब के फोटो पर कालिख पोत दी। शुक्रवार की सुबह जब गांव के कुछ लोग वहां से गुजरे तो कालिख लगी देखी। इतना ही नहीं, वहां लगे बोर्ड को उखाड़ने की भी कोशिश की गई।

इसका पता लगते ही लोगों रोष फैल गया और मौके पर भीम आर्मी के कार्यकर्ता भी एकत्र हो गए। लोगों ने क्षेत्र के कुछ आरोपियों पर कालिक पोतने का आरोप लगाते हुए हंगामा कर दिया। इसके साथ ही जाम लगा दिया। सूचना मिलने पर एसडीएम सदर किंशुक श्रीवास्तव, सीओ द्वितीय नीरज कुमार और देहात कोतवाली इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगों को शांत कराया।

इसके बाद वहां पर नया बोर्ड लगाया गया। क्षेत्रवासियों ने आरोपियों को नामजद करते हुए तहरीर दी है। सीओ का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। आरोपियाें के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *