उत्तराखंड

नैनीताल: RTPCR रिपोर्ट का नहीं दिखा असर, पर्यटन स्थलों पर भीड़ में नहीं आई कोई कमी

[ad_1]

नैनीताल. नैनीताल पुलिस (Nainital Police) की नई व्यवस्था से इस वीकएंड पर जाम से राहत मिली है. शहर से बाहर वाहनों को पार्क करने व अलग- अलग रूट तय करने के बाद शहर में दिक्कतें कम हुई हैं. हालांकि, इस दौरान पर्यटकों को थोड़ी परेशानी जरूर हुई, लेकिन आम शहरी को जाम से राहत मिल सकी है. आपको बता दें कि नैनीताल आने वाले पर्यटकों के लिए RTPCR रिपोर्ट जरूरी कर दी गई है. साथ ही होटल बुकिंग (Hotel Booking) होने पर ही शहर में वाहनों को एंट्री दी जा रही है. वहीं, नैनीताल, भवाली और भीमताल जाने के लिए वाहनों पर भी अलग- अलग स्टीकर जिले के बॉर्डर पर ही लगा दिए जा रहे हैं, जिससे सड़कों पर जाम कम लग रहा है. हालांकि, इसके बाद भी पर्यटन स्थलों पर लोगों की काफी भीड़ दिखी. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन भी नहीं दिखा. हालांकि, पुलिस आगे भी इसी प्लान से शहर को जाम मुक्त करने की बात कह रही है.

तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि पुलिस गाड़ियों पर नैनिताल का स्टीकर लगा रही है. साथ ही चेकिंग भी कर रही है. पुलिस द्वारा लगातार ट्रैफिक को लेकर अनाउंस किया जा रहा है. वहीं, एक ट्यूरिस्ट ने बताया कि पुलिस परेशान कर रही है. हम फरीदाबाद से सुबह के आये हैं. जबकि, पुलिस का कहना है कि जिनके पास आरटीपीसीआर नहीं है और होटल में बुकिंग नहीं है, उन्हें वापिस भेजा जा रहा है.

हाईकोर्ट ने लगाई थी फटकार

दरअसल, 7 जुलाई को हाईकोर्ट ने पर्यटन स्थलों में भीड़ को लेकर सरकार को जमकर फटकार लगाई थी. इसके बाद राज्य के मुख्य सचिव ने भी सभी जिलों के डीएम और कमिश्नों को कोरोना नियमों का पालन करने के निर्देश दिए थे. हांलाकि, इसके बाद भी पिछले दो दिनों में नैनीताल में इन नियमों का खुला उल्लंघन देखा गया तो मालरोड़ समेत अन्य स्थानों पर मास्क सोशल डिस्टेंस और सेनेटाइजर का छिड़काव नहीं होना साफ दिखा. पर्यटक बेरोकटोक शहर में एंट्री कर रहे थे. हालांकि अब सरकार ने भी पर्यटन स्थलों को लेकर सख्ती दिखानी शुरु कर दी है.



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *