उत्तराखंड

देहरादून: BJP विधायक के बेटे को अपात्र होने के बाद भी लगा दी वैक्सीन, स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप

[ad_1]

देहरादून में खानपुर से BJP विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन के 25 साल के बेटे कुंवर दिव्य प्रताप सिंह ने अपात्र होने के बाद लगवाई कोरोना वैक्सीन.

देहरादून में खानपुर से BJP विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन के 25 साल के बेटे कुंवर दिव्य प्रताप सिंह ने अपात्र होने के बाद लगवाई कोरोना वैक्सीन.

देहरादून में बीजेपी विधायक के बेटे को पहले ही वैक्सीन लगाने के बाद सवाल उठ रहे हैं कि जब राज्य के 18 से 44 साल के 50 लाख लोग वैक्सीन लगने का इंतजार कर रहे हैं, ऐसे में विधायक पुत्र को दून हॉस्पिटल में वैक्सीन पात्र न होने के बावजूद कैसे लगा दी गई.

देहरादून. टीकाकरण में भी उत्तराखंड में प्रभावशाली लोगों का दबदबा देखने को मिल रहा है. पूरे उत्तराखंड में 18 से 44 साल की उम्र के लोग बेसब्री से वैक्सीनेशन का इंतजार कर रहे हैं. उत्तराखंड में शनिवार शाम को कोविशील्ड वैक्सीन की एक लाख डोज मिली हैं. अब जाकर हेल्थ डिपार्टमेंट 10 मई यानि सोमवार से राज्य में 18 से 44 साल के लोगों का वैक्सीनेशन अभियान शुरू करने जा रहा है. लेकिन, खानपुर से BJP के विवादास्पद विधायक कुंवर प्रणव चैंपियन के 25 साल के बेटे कुंवर दिव्य प्रताप सिंह को ये वैक्सीन पांच दिन पहले ही पांच मई को लगाई जा चुकी है.

Dehradun: Case of vaccinating MLA's son even after being ineligible, health clashes erupt

देहरादून में भाजपा विधायक के बेटे ने अपात्र होने के बावजूद लगवाई कोरोना वैक्सीन.

बड़ा सवाल ये है कि जब राज्य के 18 से 44 साल के 50 लाख लोग वैक्सीन लगने का इंतजार कर रहे हों, ऐसे में विधायक पुत्र को दून हॉस्पिटल में वैक्सीन लगने के लिए पात्र न होने के बावजूद कैसे लगा दी गई. इस मामले में सीएमओ देहरादून ने दून हॉस्पिटल से बातचीत की है और मामले की पूरे रिपोर्ट मांगी है.

Dehradun: Case of vaccinating MLA's son even after being ineligible, health clashes erupt

विधायक के बेटे का वैक्सीन सर्टिफिकेट।

बता दें कि शनिवार को उत्तराखंड में 24 घंटे में कोरोना के 8390 नए केस सामने आये हैं. वहीं कोरोना से 118 मरीजों की मौत हो गई है. जबकि 4771 मरीज ठीक हो गए हैं. अब राज्य में कुल एक्टिव केस 71 हजार के पार हो गए हैं. शनिवार को प्रदेश में मिले कुल नए मामलों में देहरादून में सबसे ज्यादा 3430 नए केस मिले हैं. वहीं हरिद्वार-812, ऊधमसिंह नगर-1159, नैनीताल-636 केस मिले हैं. जबकि अल्मोड़ा-247, बागेश्वर-237, चमोली-175, चंपावत-322 केस पाये गए हैं. पौड़ी-203, टिहरी-424, उत्तरकाशी-266 और पिथौरागढ़-208, रुद्रप्रयाग-271 में नए केस मिले हैं.





[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *