उत्तराखंड

देवभूमि के साथ देश: सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ न्यूज 18 तलाशेगा त्रासदी की वजह, सुझाएगा निदान– News18 Hindi

[ad_1]

‘दोनों हाथ जोड़कर किसी के लिए प्रार्थना करने से बेहतर वह हाथ होता है, जो किसी ज़रूरतमंद की मदद के लिए बढ़ता है सबसे पहले’, आज जब उत्तराखंड में आई भीषण त्रासदी की खबरें हर चैनल की हेडलाइन और हर अखबार के पहले पन्ने की सुर्खियां बनी हुई हैं. आज जब पूरा देश देवभूमि में रहने और काम करने वाले अपनों की खैरियत जानने के लिए बेचैन है, तब ऐसे में एक न्यूज चैनल ऐसा भी है, जो पूरी ईमानदारी और पारदर्शिता से ग्राउंड जीरो की रिपोर्ट से लेकर देवभूमि आपदा की हर अपडेट सबसे पहले पहुंचाता रहा है, और वह है- News18 उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड.  हमेशा की तरह जन सरोकार में अग्रणी रहने वाला News18 उत्तर प्रदेश / उत्तराखंड संकट की इस घड़ी में अपनी जिम्मेदारी बखूबी समझते हुए एक सराहनीय मुहिम भी लेकर आ रहा है- ”देवभूमि के साथ देश”, जिसका मकसद है आपदा पीड़ितों की मदद के लिए जनमानस से अपील करना और जरूरतमंदों तक हर संभव सहायता पहुंचाना, क्योंकि एक छोटी सी मदद आपदा प्रभावित लोगों को बड़ी राहत दे सकती है.

रविवार 14 फरवरी दोपहर 02 बजे से शुरू हो रही News18 उत्तर प्रदेश /उत्तराखंड और टाटा टिस्कॉन एसडी की इस खास मुहिम में उन जरूरी बिंदुओं पर बात की जाएगी, जो विगत 07 फरवरी उत्तराखंड में आई आपदा से जुड़े हैं.  News18 उत्तर प्रदेश /उत्तराखंड और टाटा टिस्कॉन एसडी की खास पेशकश ”देवभूमि के साथ देश” में पर्यावरण विशेषज्ञ एवं एक्सपर्ट्स उत्तराखंड में तबाही के आने के कारणों पर गहन चर्चा करेंगे और निष्कर्ष हासिल करेंगे. यहां हम उन असाधारण रक्षकों से भी रूबरू होंगे, जिन्होंने तपोवन के देवदूत बनकर आपदा में फंसे लोगों को बचाने में अपनी जान की भी परवाह नहीं की. इस अवसर पर आपदा पीड़ित लोगों और परिवारों की मदद के लिए भावुक अपील भी की जाएगी.

जब साक्षात मौत सामने थी, उन मुश्किल घड़ियों में कैसे बची जान. इस पेशकश में सामने आएगी रोंगटे खड़े कर देने वाली दास्तान. राहत कार्यों के लिए सहायता देने के साथ ही विभिन्न प्रदेशों के दिग्गज राजनेता अपने-अपने विचार भी व्यक्त करेंगे. News18 उत्तर प्रदेश /उत्तराखंड और टाटा टिस्कॉन एसडी की खास पेशकश ”देवभूमि के साथ देश” में आपदा से बचाव की दिशा में पहाड़ की तैयारियों की जानकारी भी साझा की जाएगी. इस अवसर पर यह जानना महत्वपूर्ण होगा कि इस आपदा से निपटने में केदारनाथ त्रासदी वाला सबक़ कितना काम आया? उस सबक़ से सीख लेते हुए क्या क़दम उठाए गए और किस तरह पीड़ितों तक मदद पहुंचाई गई? News18 उत्तर प्रदेश /उत्तराखंड और टाटा टिस्कॉन एसडी की विशेष प्रस्तुति ”देवभूमि के साथ देश” में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत द्वारा देवभूमि में चलाए जा रहे रेस्क्यू मिशन एवं राहत कार्यों की जानकारी प्रदान की जाएगी.



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *